सिंगल चार्ज पर 400 km से भी ज्यादा चलेगी ये गाड़ी, भारत में शुरू होगी इस दिन से बोकिंग

Volvo भारत में जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने इसे मंगलवार को पहली बार इसे announce किया था औरअब इसकी बुकिंग June 2021 में चालू कर दी जाएगी। फिलहाल इसकी कीमत को कंपनी ने साझा नही किया है , लेकिन क्योंकि यह कंपनी की एक लग्ज़री इलेक्ट्रिक कार है, तो ऐसे में कीमत ज्यादा होने का चांस जादा है है। Volvo XC40 Recharge दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती है, जो 408PS पावर और 660Nm टॉर्क जेनरेट करती हैं। इसमें 78kWh क्षमता की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) फुल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर की average दे सकती है। हालांकि इसकी सर्टिफाइड रेंज 335 किलोमीटर बताई गयी है।

Volvo की XC40 Recharge देखने में XC40 के जैसा ही है, लेकिन जैसा चार्ज शब्द से पता चलता है, यह एक इलेक्ट्रिक कार है। हालांकि कि कंपनी ने इस कार में XC40 की तरह प्रीमियम फील को बरकरार रखने में कोई कमी नही की है। सभी इलेक्ट्रिक कार की तरह इसका भी रीचार्ज सॉकेट फ्यूल लिड पर फिट किया गया है। XC40 से इसे थोड़ा अलग दिखाने के लिए कंपनी ने इसकी ग्रिल में कुछ बदलाव किये है।

Also Read :  Jio, Vi और Jio Fiber यूज़र्स को ऐसे मिलेगा फ्री Netflix सब्सक्रिप्शन

इस कार की स्पेशिफिकेशन और फीचर्स की बात करें, तो XC40 Recharge इलेक्मेंट्रिक कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं, जो 408PS पावर और 660Nm टॉर्क जेनरेट करती हैं। जैसा कि हमने बताया कि वॉल्वो ने कार में विशाल 78kWh क्षमता की बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसकी बदौलत ये 400Km की रेंज निकाल सकती है। हालांकि सर्टिफाइड रेंज 335Km है। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने दो तरह के चार्जर दिए है हैं। पहला स्टैंडर्ड चार्जर है, जो 11kW AC चार्जर है और दूसरा 150kW DC फास्ट चार्जर है। फास्ट चार्जर की मदद से इसकी बैटरी को 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

स्टैंडर्ड XC40 की तुलना में इलेक्ट्रिक ‘Recharge’ वेरिएंट में नया इंफोटोनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो Google के Android OS पर आधारित है। इसके अलावा कंपनी ने अपना डिज़िटल कनेक्टेड सर्विस प्लेटफॉर्म ‘Volvo On Call’ भी दिया ह।

कार मंगलवार को धिकारिक तौर पर दिखाया गया । भारत में इसकी बुकिंग जून 2021 में शुरू होगी और Volvo का कहना है कि पहले बैच की डिलिवरी अक्टूबर 2021 से शुरू हो जाएंगी। XC40 Recharge इलेक्ट्रिक कर की कीमत का अभी खुलासा नही किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: