PUBG Mobile मना रहा है तीसरा aniversary, नई बंदूक, ग्लाइडर और नए modes के साथ आया नया 1.3 अपडेट

PUBG Mobile 1.3 Global version रिलीज़ हो गया है। डेवलपर ने twitter अकाउंट के जरिए मंगलवार को नए update की घोषणा की। Tencent ने गेम की आधिकारिक को नए 1.3 वर्ज़न से संबंधित सभी जानकारियों के साथ अपडेट भी किया है, लेकिन भारत में फैंस बिना VPN के वेबसाइट को एक्सेस नहीं कर सकते हैं। PUBG Mobile अपनी तीसरी सालगिराह (PUBG Mobile 3rd Anniversary) मना रहा है और नया update इसी को समर्पित है। अपडेट में नया ‘Hundred Rhythms’ मोड पेश किया गया है। इसके अलावा  इसमें और भी बहुत सारे नए update किये गये है  ‘Clowns Tricks’ मिनी गेम और Mosin-Nagant 7.62mm बोल्ट एक्शन स्नाइपर राइफल समेत ग्लाइडर व्हाइकल भी जोड़ा गया है।

PUBG Mobile ने अपने twitter हैंडल के जरिए नए 1.3 अपडेट की घोषणा की है। डेवलपर्स गेम की तीसरी सालगिराह मना रहे हैं और इसी के चलते गेम में कई नए मोड्स, मिनी गेम्स, हथियार और गाड़ी जोड़ी गई हैं। हाल ही में गेम के लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में Karakin मैप आया था, जिसके बाद से अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि स्टेबल वर्ज़न में भी इस मैप को जोड़ा जाएगा। हालांकि Tencent ने PUBG Mobile 1.3 ग्लोबल स्टेबल वर्ज़न में Karakin मैप को नहीं जोड़ा है। आइए देखते हैं कि नए वर्ज़न में क्या नया जोड़ा गया है।

Also Read :  Jio डाउनलोडिंग स्पीड में सबसे आगे और BSNL सबसे पीछे , जानें Airtel और Vi का हाल

PUBG Mobile 1.3 update: न्य क्या है इस update में

PUBG Mobile 1.3 पैच नोट्स के अनुसार, गेम में Hundred Rhythms मोड जोड़ा है। इसके अलावा Clowns Tricks मोड भी पेश किया गया है। Sportskeeda की रिपोर्ट कहती है कि यह मोड प्लेयर्स को क्लाउन टोकन के बदले कई स्ट्रैटेजिक आइटम्स को हासिल करने का मौका देता है। गेम की थीम म्यूजिक प्रतीत होती है, इसलिए नए update के बाद Erangel के क्लासिक मोड में स्पॉन आइलैंड पर प्लेयर्स को एक म्यूज़िक ग्राफिटी वॉल भी दिखाई देगी।

PUBG Mobile 1.3 अपडेट में Mosin-Nagant 7.62mm बोल्ट एक्शन स्नाइपर राइफल भी जोड़ी गई है। पैच नोट्स कहते हैं कि नई स्नाइपर राइफल Kar98 के बराबर खतरनाक होगी और यह केवल Erangel और Vikendi मैप में मिलेगी। इतना ही नहीं, गेम में Motor Glider भी जोड़ा गया है, जो टू-सीटर गाड़ी है। इसमें चलाने वाले को छोड़ दूसरा प्लेयर गोलियां भी चला सकता है।

PUBG Mobile का कहना है कि नए update को 9 मार्च से 14 मार्च के बीच डाउनलोड और install करने  वाले को 3000 BP और ‘Cute Kitten’ नाम की पैन स्किन मिलेगी।

दुर्भाग्यवश इस गेम को भारत में  सितंबर 2020 में बैन कर दिया गया था और यह अभी तक बैन  है। भारत में PUBG  मोबाइल पूरी तरह से बैन है यह Google Play और App Store दोनों पर भी उपलब्ध नहीं है। गेम की भारत में वापसी को लेकर Krafton और भारत सरकार से बातचीत चालू है, लेकिन फिलहाल इसकी कोई सुचना  नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: