भारत में बैन होने के बावजूद PUBG Mobile ने पार किया 1 अरब डाउनलोड्स का आंकड़ा

PUBG Mobile के डेवलपर Tencent ने गुरुवार को घोषणा करते हुए बताया कि उनका मोस्ट पोपुलर  मोबाइल एक्शन गेम पबजी मोबाइल ने चीन के बाहर 1 बिलियन (1 अरब) से अधिक डाउनलोड्स का आंकड़ा पार कर लिया है, जिससे यह दुनिया भर में सबसे सफल गेम्स में शुमार हो गया है।

PUBG Mobile के डेवलपर Tencent ने आज यानी 25 मार्च को घोषणा करते हुए बताया कि उसके मोबाइल एक्शन गेम पबजी मोबाइल ने चीन के बाहर 1 बिलियन (1 अरब) से अधिक डाउनलोड्स का आंकड़ा पार कर लिया है। Krafton और PUBG Studio के सीईओ C.H. Kim ने ट्वीट के जरिए एक वीडियो मैसेज साझा किया। उन्होंने 1 अरब डाउनलोड्स का आंकड़ा पार करने के लिए फैंस को धन्यवाद किया।

डेटा एनालिटिक्स फर्म Sensor Tower के अनुसार , लेटेस्ट डाउनलोड आंकड़े इसे केवल Kiloo Games के Subway Surfers और King Digital Entertainment के Candy Crush Saga से पीछे रखते हैं। ये दोनों गेम्स हर वर्ग के लोगों को भाते हैं और खेलने में भी आसान है। यही वजह है कि इन दोनों गेम्स को बड़ी संख्या में डाउनलोड किया जाता है और खेला जाता है

इतना बड़ा आकंड़ा गेम ने तब भी पार कर लिया , जब इसकी सबसे बड़ी मार्केट में से एक भारत में यह बैन  है। पिछले कई महीनों से कंपनी इसे भारत में वापस लाने के प्रयास कर रहा  है, लेकिन सरकार बैन को लेकर काफी गंभीर लग  रही है।

Also Read :  Redmi 9 power full specification with price

पबजी मोबाइल को भारत में सितंबर 2020 में बैन कर दिया गया था। बैन के बाद Krafton ने Tencent से इंडिया ऑपरेशन का अधिग्रहण कर लिया और नया PUBG Mobile India गेम घोषित किया, लेकिन कई ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद भी गेम भारत में अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: