29 अप्रैल तक बंद हो जाएगा PUBG Lite गेम, प्लेयर्स के लिए निराशाजनक खबर।

जहा पर PUBG इंडिया में लॉन्च करने को कह रहा था वही अब PUBG Lite प्लेयर्स के लिए एक निराशाजनक खबर आई है। लो-एंड स्पेसिफिकेशन्स वाले सिस्टम के लिए डिज़ाइन किया गया PlayersUnknown Battleground (PUBG) का लाइट वर्ज़न पबजी लाइट को अब भारत से हमेशा का लिए 29 अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा। डेवलपर्स ने इसकी जानकारी एक फैन पोस्ट के जरिए दी। जो भी प्लेयर्स प्लेयर सपोर्ट खेल रहे है वह अब केवल 29 मई तक ही खेल पाएंगे उसके बाद उनके भी सिस्टम से खत्म कर दिया जाएगा। यह घोषणा lite.pubg.com वेबपेज बंद होने के एक दिन बाद की गई। जो भी प्लेयर्स अभी अपने सिस्टम में गेम इंस्टॉल कर के खेल रहे है वो अब केवल 29 मई तक अपने गेम खेलना जारी रख सकेंगे और टर्मिनेशन तक इन-गेम क्रेडिट्स को सामान्य रूप से खर्च कर सकेंगे। पब्लिशर Krafton PUBG गेम को भारत से स्थाई रूप से बंद करने की इस योजना के पीछे का कारण नहीं बताया है।

डेवलपर्स ने घोषणा से पहले ही PUBG Lite का वेबपेज बंद कर दिया था। आधिकारिक वेबसाइट पर सर्विस टर्मिनेशन (सेवा समाप्ति) के नोटिस के अनुसार, अब कोई नया अपडेट या डाउनलोड उपलब्ध नहीं होगा। हालांकि, जो भी प्लेयर्स अपने पास पहले से सिस्टम पर गेम इंस्टॉल करके रखे है, वे 29 अप्रैल, सुबह 5 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे) तक गेम खेल सकेंगे। इसके अलावा, सपोर्ट प्लेयर्स के लिए यह 29 मई तक PUBG गेम खुला रहेगा और ओ अंतिम 29 मई तक खेल सकते है, उसके बाद उनके लिए भी पूरी तरह बंद हो जाएगा।

Also Read :  PUBG Mobile: अप्रैल में आ रहा है धांसू अपडेट, यहा से करे डाउनलोड....

Krafton का कहना है कि डेवलपर्स को यह मुश्किल फैसला लेने का बेहद दुख है। उन्होंने घोषणा में प्लेयर्स को बताया कि वे टर्मिनेशन तक गेम का समान्य रूप से खेल सकेंगे इसके लिए अब उन्हे L-COIN की आवश्कता नहीं पढ़ेगी और जिनके पास अपने बचे हुए L-COIN समेत इन-गेम क्रेटिड्स है, वो भी उसको इस्तेमाल कर सकेंगे। PUBG Lite ने अपने फेसबुक पेज पर बताया कि PUBG गेम सर्विस बंद होने के बाद भी चलता रहेगा। लेकिन इसमें अब L-COIN(पेड कैश) की सर्विस को पिछले साल नवंबर में बंद कर दिया था और यह पूरी तरह से एक फ्री गेम बन गया था। इसके चलते नवंबर से इस गेम में सभी कंटेंट और आइटम्स फ्री हो गए थे।

Krafton ने हाल में ही भारत में बैन हुए PUBG Mobile गेम को देश में वापस लाने के भर्सक प्रयास कर रहा है। चाइनीज टेक दिग्गज Tencent टेनसेंट ने भी इस बात को हाल ही में कहा था कि PUBG के मोबाइल वर्ज़न पबजी मोबाइल ने चीन के बाहर 1 बिलियन (1 अरब) से अधिक डाउनलोड्स हासिल किए हैं, जिससे यह दुनिया भर में सबसे सफल मोबाइल गेम्स में से एक बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: