Netflix कर रहा है नए प्लान की टेस्टिंग अब 299rs में ही मोबाइल और कंप्यूटर दोनो में चला पाएंगे netflix

Netflix भारत में अब नए 299 रुपये प्रति माह वाले Mobile प्लान की टेस्टिंग कर रहा है, जो की यूज़र्स को हाई-डेफिनेशन (HD) 720p वीडियो स्ट्रीम करने का ऑप्शन देता है और साथ ही यूज़र्स कंप्यूटर , लैपटॉप (PC, Mac और Chromebook) पर भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस का फायदा ले सकेंगे। यह प्लान मौजूदा 199 रुपये मोबाइल प्लान और 649 रुपये स्टैंडर्ड प्लान के बीच में फिट बैठता है। Netflix का मोबाइल प्लान केवल स्टैंडर्ड-डेफिनेशन (SD) 480p पर वीडियो स्ट्रीम करने का सुविधा देता है, जबकि स्टैंडर्ड प्लान आपको फुल-एचडी (FHD) 1080p पर वीडियो स्ट्रीम करने का सुविधा देता है और साथ ही आप कंप्यूटर,लैपटॉप, टीवी, कॉन्सोल या स्मार्ट डिवाइस पर भी इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। वहीं, नया Mobile+ प्लान आपको HD स्ट्रीमिंग के साथ आपको पीसी कंप्यूटर पर स्ट्रीम करने का सुविधा तो देता है, लेकिन इस प्लान के साथ आप अपने टीवी, कॉन्सोल या स्मार्ट डिवाइस पर स्ट्रीमिंग नहीं कर सकते।

Netflix ने Gadgets 360 को एक बयान में बताया कि (अनुवादित) “हमने भारत में हर एक स्मार्टफोन यूज़र के लिए netflix का आनंद लेना आसान बनाते हुए एक नया मोबाइल प्लान शुरू किया है। हम यह देखना चाहते हैं कि यूज़र्स Mobile+ प्लान में मिलने वाले फायदे पसंद करते हैं या नहीं। यदि वे पसंद करते हैं, तो ही हम इस प्लान को लंबे समय के लिए रोल आउट करेंगे।”

Also Read :  Oneplus Nord N10 5G Full specification

Netflix ने भारत में Mobile+ प्लान को पहली बार टेस्ट नहीं किया है। पिछले साल जुलाई में कंपनी ने इसी तरह के प्लान को 349 रुपये में टेस्ट किया था। हालांकि उस प्लान को आगे बड़े पैमाने पर रोल-आउट नहीं किया गया। निश्चित तौर पर लोगों को इस कीमत में यह प्लान फायदेमंग नहीं लगा होगा। अब देखना होगा कि 299 रुपये में ग्राहक Netflix Mobile+ प्लान को पसंद करते हैं या नहीं।

Netflix के 199 रुपये प्लान के साथ-साथ नए 299 रुपये प्लान को Amazon के Prime Video Mobile Edition प्लान से टक्कर मिलनी निश्चित है, जिसे इस साल जनवरी में 89 रुपये प्रति माह कीमत में पेश किया गया था ।

Netflix का नया Rs. 299 Mobile+ प्लान अभी चुनिंदा ग्राहकों के साथ टेस्ट किया जा रहा है, इसलिए ऐसा हो सकता है कि आपको यह प्लान कंपनी की वेबसाइट पर दिखाई न दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: