FAU-G को लेकर आया नया अपडेट, iOS डिवाइस पर भी avilable हुआ यह गेम ।

हिंदुस्तान का देसी गेम फौजी माना जा रहा पहला बैटल गेम FAU-G अब आईफोन यूजर्स (iPhone Users) के लिए भी रिलीज कर दिया गया है. ऐपल ऐप स्टोर (Apple App Store) से आईफोन यूजर्स इसे आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं. इसी साल रिपब्लिक डे पर लॉन्च हुआ ये गेम उस वक्त सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रिलीज किया गया था. वहीं अब वेबसाइट 91mobiles.com में प्रकाशित खबर के मुताबिक ऐपल फोन यूजर्स भी इस गेम का मजा ले सकते हैं.

देशी बैटल का मजा iOS के लिए भी

फीयरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स यानी FAU-G लगभग PUB-G की तरह ही एक बैटल गेम है. इस गेम को बेंगलुरु बेस्ड कंपनी nCore गेम्स कंपनी ने डेवलप किया है. पबजी बैन होते ही मौके पर चौका लगाते हुए बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने मेड-इन-इंडिया FAU-G गेम को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया था. गौरतलब है कि FAU-G को हिंदी लैंग्वेज में भी लॉन्च किया गया है जो पबजी से कई मामलों में अलग है.

ये रही FAU-G की यूएसपी

FAU-G गेम डेवलपर्स का कहना है कि इस गेम को उन्होंने बिना मल्टीमोड के साथ लॉन्च किया है. जबकि पुराने हिट गेम पबजी में एक मल्टीप्लेयर मोड भी था. हालांकि गेम लवर्स का मानना है कि दोनों गेम्स की तुलना करें तो ग्राफिक्स के मामले में FAU-G, PUBG से कमजोर लगता है. कंपनी का कहना है कि मेड इन इंडिया यानी देसी वर्जन इंडिया में मौजूद होना ही इसकी सबसे बड़ी यूएसपी है.

Also Read :  Xiaomi Redmi Note 10 Full Specifications with price.

खेल के साथ नेक मकसद

nCore कंपनी ये पहले ही कह चुकी है कि इस खेल से होने वाली 20% कमाई भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगी. गेम को खेलने के साथ मेड इन इंडिया, मेक इन इंडिया, और ‘आत्म निर्भर भारत’ जैसी थीम के साथ बाजार में आया ये गेम नेक मकसद के तौर पर भी सामने आया है. वहीं जानकारों का कहना है कि अब ये गेम आईफोन यूजर्स के लिए भी एविलेबल होने के बाद और भी पॉपुलर हो जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: