अब हर यूजर को मिलेगा Super Fast Internet, BSNL की तरफ से खबर।

अगर आप प्राईवेट टेलीकॉम कंपनियों के लो इन्टरनेट स्पीड से तंग आ गए है तो आपके लिए एक खुशखबरी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक हैं अच्छी इन्टरनेट सेरिव्स देने के साथ हाई स्पीड 4G नेटवर्क देने का ऐलान किया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा देने वाली है. और तोहफा के रूप में निजी टेलीकॉम कंपनियों की तरह ही BSNL यूजर्स को भी अब सुपर फास्ट इंटरनेट और 4G नेटवर्क का फायदा मिलेगा.

जल्द शुरू होगी हाईब्रिड 4G सेवा

Telecomtalk के मुताबिक अब BSNL ग्राहकों को भी सुपर फास्ट 4G सेवा मिलेगी. केंद्र सरकार निजी कंपनियो की तरह BSNL को पूरे देश में हाईब्रिड 4G सेवा और हाई स्पीड इंटरनेट शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी बहुत जल्द इस नई सेवा के शुरू करने के लिए टेंडर निकालेगी.

BSNL ग्राहकों को मिलेगा सुपर फास्ट इंटरनेट

जानकारी के मुताबिक अभी देश के ज्यादातर इलाकों में BSNL सिर्फ अपनी 3G सेवाएं दे रही है.तथा कई इलाको में अभी तक BSNL की सर्विस नहीं मिल पा रही है केंद्र सरकार से इस मंजूरी के बाद अब BSNL यूजर्स को भी बाकी निजी कंपनियों की तरह 4G सेवा तथा जिन इलाको में BSNL की सर्विस नही है वही जल्द ही उपलब्ध कराएगी. ग्राहकों को मौजूदा निजी कम्पनियों के इंटरनेट स्पीड से ज्यादा इंटरनेट स्पीड मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

Also Read :  बिना App खोले ही जाने WhatsApp पर कौन-कौन है Online

मनोरंजन और सर्फिंग होगी फास्ट

मोबाइल टेक्नोलॉजी में 4G सेवा मिलते ही इंटरनेट की स्पीड के साथ साथ फास्ट इन्टरनेट स्पीड चलाने वाले ग्राहक भी तेजी से बढ़ रहे है। तो क्या नई सेवा शुरू होने पर BSNL ग्राहकों को उतनी फास्ट इन्टरनेट स्पीड मिल सकेगी जितना उन्हे चाहिए? क्या उन्ही अपने मोबाइल पर बिना रुके मनोरंजन का आनंद मिलेगा? क्या यूजर्स फास्ट स्पीड में ऑनलाइन मूवी और सर्फिंग कर सकेंगे? ये सब बाते सर्विस शुरू होने पर ही देखने को मिलेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार ने ये भी बताया है कि BSNL को पूरे देश में हाईब्रिड 4G सेवा लागू करने के लिए जो टेंडर निकलेगी उसमे से भारतीय वेंडर्स को ही तरजीह देनी होगी. जानकारी के अनुसार पहले चरण में 50,000 साइट्स पर सिर्फ भारतीय वेंडर्स ही काम करेंगे. इसके अलावा दूसरे चरण में भारतीय वेंडर्स के साथ 50,000 साइट्स पर अंतरराष्ट्रीय वेंडर एरिक्सन, नोकिया व अन्य कंपनियों को काम करने का मौका मिलेगा.

देखना ये है कि भारत में निजी टेलीकॉम कंपनियां पिछले कई सालों से अपनी 4G सेवाएं और फास्ट इन्टरनेट स्पीड उपलब्ध करा रही हैं. और इतने लेट से सरकारी टेलीकॉम कंपनी भी इस दौड़ में शामिल हो गई है तो क्या यह बाकी निजी कम्पनियों से अच्छी सुविधा दे सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: