Amazon और Flipkart को टक्कर देने आया देशी ऐप ‘Bharat e Market’, ऐसे करें डाउनलोड

Amazon और Flipkart को भारत में टक्कर देने के लिए नई देसी ई-कॉमर्स app ‘Bharat e Market’ आ गया है। बता दें कि लगभग 8 करोड़ व्यापारियों के संगठन Confederation of All India Traders (CAIT) ने ‘Bharat e Market’ के ऐप को लॉन्च किया है। CAIT ने इस ऐप के जरिए Amazon और Flipkart पर निशाना साधने की कोशिश की है और उनके अनुसार यह app अमेज़न फ्लिप्कार्ट को कड़ी टक्कर देगी ऐप को ‘भारतीय’ ऐप होने से काफी हद तक सपोर्ट मिल सकता है। पिछले कुछ समय से सरकार सहीत बड़ी हस्थियां आत्मनिर्भर होने के लिए लोगो को जागरूक कर रहे है और और आत्मनिर्भरता को बढ़ावा दे रहे है ।

CAIT ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए Bharat e Market ऐप के लॉन्च की जानकारी दी है। CAIT का कहना है कि शुरुआत में इस प्लेटफॉर्म पर 40,000 छोटे-बड़े एसोसिएशन जुड़े हैं, जिनमें कुल 8 करोड़ कारोबारी हैं। भारतीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के मोबाइल ऐप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल विज़न के तहत तैयार किया गया है। ऐप को Google Play और App Store दोनों जगह उपलब्ध कराया जाएगा। CAIT का कहना है कि यह app एंड्राइड और ios दोनो कर लिये उपलब्ध है आप इस app के बारे में ज्यादा जानकारी लेना चाहते है तो आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर भी जा कर देख सकते है ।

Also Read :  12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ Realme X7 pro फोन लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

बता दें कि भारतीय ई-कॉमर्स ऐप Bharat e Market बिजनेस-टू-बिजनेस (B2B) और बिजनेस-टू-कंज़्यूमर (B2C) दोनों तरह के लेन-देन के लिए है। CAIT का दावा है कि दिसंबर 2021 तक इस प्लेटफॉर्म से 7 लाख ट्रेडर्स और दिसंबर 2023 तक 1 करोड़ ट्रेडर्स जुड़ने की उम्मीद है। यदि ऐसा होता है तो ये दुनिया का सबसे बड़ा पोर्टल बन जाएगा।

Bharat e Market बिजनेस शुरू करने के लिए मोबाइल ऐप या पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। CAIT का कहना है कि ऐप पूरी तरह से देशी है, और देशी app होने के कारण इसमें मौजूद यूज़र का डेटा देश से बाहर नहीं जाएगा। घरेलू व्यापारियों को बढ़ावा देने के लिए पोर्टल पर चीनी सामान बेचना निषेध होगा। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पर बिजनेस करने पर किसी प्रकार का कमीशन नहीं लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: