Battleground Mobile India: PUBG लवर्स को लग सकता है झटका, लॉन्च से पहले उठने लगी बैन की मांग

Battleground Mobile India: PUBG लवर्स को लग सकता है झटका, लॉन्च से पहले उठने लगी बैन की मांग

Battleground Mobile India लॉन्च से पहले ही खतरों में घिरता नजर आ रहा है. इसके बैन की मांग उठने लगी है. पिछले साल भी PUBG को भारत में  बैन कर दिया गया था. 18 मई से इस गेम का रजिस्ट्रेशन प्ले स्टोर पर लाइव हो गया है.

विधायक ने लिखी चिठ्ठी
अरुणाचल प्रदेश के पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में विधायक Ninong Ering ने प्रधानमंत्री मोदी को चिठ्ठी लिख कर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को बैन करने की मांग की है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि ये गेम भारत कि सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है और ये गेम लोगों की प्राइवेसी के लिए खतरा भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि ये गेम सिर्फ PUBG मोबाइल की रीलॉन्चिंग है कोई नया गेम नहीं है. निनोंग एरिंग ने आगे आरोप लगते हुए कहा की क्राफ्टन इंडिया ने चीन की कंपनी Tencent के कर्मचारियों को काम पर रखा है.

आ गई है नई पॉलिसी
नए वर्जन के इस्तेमाल की प्राइवेसी पॉलिसी भी आई है. प्राइवेसी पॉलिसी में 18 साल के अंदर के प्लेयर्स के लिए कई पाबंदियां हैं. प्राइवेसी पॉलिसी के मुताबिक, जो प्लेयर 18 साल के अंदर के होंगे उन्हें गेम खेलने के लिए पैरेंट्स की इजाजत चाहिए होगी. प्राइवेसी पॉलिसी के अनुसार अगर आप 18 साल से कम उम्र के है तो आपको पेरेंट्स या अभिभावक का मोबाइल नंबर बताना होगा. साथ ही इस बात को कंफर्म करना होगा कि आप गेम खेलने के योग्य है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: