FREE में देखेंगे पैड सब्सक्रिप्शन वेब सीरीज, Amazon ने लॉन्च की miniTV फ्री सब्सक्रिप्शन सर्विस।

Amazon ने लॉन्च की फ्री विडियो सर्विस जिसमें आप फ्री में वेब सीरीज देख पायेंगे इस सर्विस को Amazon ने miniTV नाम दिया है। जिसमे आपको Amazon prime की तरह कोई भी सब्सक्रिप्शन नही देना पड़ेगा।

सबसे पॉप्युलर ई-कॉमर्स साइट अमेजन ने आपके लिए फ्री में एक नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस miniTV को लॉन्च कर दिया है। इसमें आपको फ्री में वेब सीरीज, फ्री टेक न्यूज, फ्री कॉमेडी शोज, फूड शो, फैशन शो और ब्यूटी कंटेस्ट समेत और भी बहुत सारी कोटेजरी देख पाएंगे.

miniTV पर एंटरटेनमेंट क्यों होगा FREE ?

कोई भी कम्पनी अपनी कोई भी सर्विस फ्री में नहीं देती इसी तरह miniTV भी आपको कोई भी सर्विस फ्री में नही देगा पर आपसे कोई पैसा भी नहीं लेगा। miniTV पर आप अपने वेब सीरीज और बाकी के सभी वीडियो फ्री में देखेगा पर उन वीडियो के बीच में आपको विज्ञापन (Advertisement) दिखेगा और जिनके पास पेड सब्सक्रिप्शन (Paid Subscription) होगा उन्हे कोई भी विज्ञापन (Advertisement) नही दिखेगा। ये विज्ञापन (Advertisement) कितना बड़ा होगा इसका अभी कोई भी नोटिफिकेशन नहीं है।

कहा से मिओगा miniTV सर्विस ?

miniTV के लिया आपको कोई अलग से ऐप इंस्टॉल नहीं करना पड़ेगा ये आपके Amazon के शॉपिंग ऐप पर मिल जाएगा और Amazon के शॉपिंग वेबसाईट पर भी मिल जाएगा।

Also Read :  शाओमी का भारत में सबसे महंगा फोन, Mi 11 Ultra जाने कितना है भारत मे कीमत

प्राइम वीडियो से कैसे अलग होगा miniTV ?

कंपनी के मुताबिक, Amazon Prime और MiniTV दोनों ही दो अलग-अलग है। Amazon Prime एक पेड सब्सक्रिप्शन (Paid Subscription) सर्विस है और miniTV एक फ्री सब्सक्रिप्शन (Free Subscription) सर्विस है miniTV सर्विस का लाभ अभी सिर्फ Android यूजर्स ही ले सकते है आने वाले महीनों में यह सर्विस iOS और मोबाइल वेब वर्जन के लिए भी उपलब्ध होगा। miniTV पर आने वाली विडियो Amazon prime पे शेयर नहीं की जाएंगे।

किस सर्विस की तरह काम करेगा miniTV सर्विस ?

miniTV सर्विस YouTube की सर्विस की तरह विज्ञापन (Advertisement) पर काम करेगा। YouTube की तरह पेड सब्सक्रिप्शन (Paid Subscription) वालो को विज्ञापन (Advertisement) नहीं दिखाएगा, और जिनके पास पेड सब्सक्रिप्शन (Paid Subscription) नहीं होगा उन्हे विज्ञापन (Advertisement) देखना पड़ेगा।

किस तरह और किसके वीडियो मिलेंगे देखने को ?

अमेजन ने miniTV के लिए YouTube के कई दिग्गज चैनल्स और कॉमेडियन के साथ पार्टनरशिप की है. इसमें TVF, आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, राउंड 2 हेल, हर्ष बेनीवाल, पॉकेट एसेस, एल्विश यादव, स्वैगर शर्मा,श्रुति अर्जुन आनंद,प्राजक्ता कोली, आकाश गुप्ता जैसे पॉप्युलर YouTubers कॉन्टेंट क्रिएटर शामिल को सामिल किया हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: