Pizza Hut, KFC और Costa Coffee की फ्रेंचाइजी Devyani International लॉन्च करेगी 1400 करोड़ का IPO, जानें डिटेल्स

Pizza Hut, KFC और Costa Coffee की फ्रेंचाइजी Devyani International लॉन्च करेगी 1400 करोड़ का IPO, जानें डिटेल्स

बर्गर किंग (Burger King) और बारबेक्यू नेशन (Barbeque Nation) के बाद एक और क्विक चेन रेस्टोरेंट (QSR) स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने वाली है। शेयर मार्केट से 1400 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारत की सबसे बड़ी पिज्जा हट (Pizza Hut), KFC और कोस्टा कॉफी (Costa Cofee) की फ्रेंचाइजी कंपनी Devyani International अपना IPO लॉन्च करने वाली है ।

देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International) ने IPO लॉन्च करने के लिए SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया है। इस मामले से जुड़े सूत्रों ने Moneycontrol पर बताया कि कंपनी 1400 करोड़ रुपये जुटाने के लिए IPO लाएगी।

Moneycontrol के अनुसार कंपनी इस IPO में 400 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर जारी करेगी , और कंपनी के प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल के जरिये कंपनी के 125,333,330 इक्विटी शेयर जारी करेंगे। इस IPO के द्वारा कंपनी के इंवेस्टर RJ Corp और Temasek कंपनी से पार्शियल एग्जिट करेंगे।

इस IPO के लिए Devyani International ने कोटक महिंद्रा कैपिटल, Edelweiss Financial Services, CLSA और मोतीलाल ओसवाल को अपना वेस्टमेंट बैंकर नियुक्त किया है। वहीं, सिरिल अमरचंद मंगलदास और शार्दुल अमरचंद मंगलदास को लीगल एडवायजर नियुक्त किया गया है। हालांकि, कंपनी के तरफ से आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नही कहा गया है।

Also Read :  Paytm IPO: दिवाली तक IPO लॉन्च करेगी Paytm,अब तक का सबसे बड़ा IPO

Devyani International कंपनी की खास बातें

Devyani International रवि के जयपुरिया की कंपनी RJ Corp ग्रुप की सहयोगी कंपनी है। देवयानी इंटरनेशनल भारत में Pepsico का सबसे बड़ी बोटलर है। कंपनी का बिजनेस बीयर, कोल्ड ड्रिंक, QSR, दूध, आइसक्रीम, हेल्थकेयर से लेकर रियल एस्टेट और एजुकेशन के क्षेत्र तक फैला हुआ है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी QSR कंपनी Yum Brands ने Devyani International में invest किया है।

यह भारत में पिज्जा हट, KFC और कोस्टा कॉफी की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी कंपनी है। इसके अलावा भी कंपनी के खुद के कई ब्रांड्स हैं जिनमें Vaango, फूड स्ट्रीट, मसाला ट्विस्ट, अमरेली Ile Bar और Ckrussh Juice Bar आदि शामिल हैं। इसके 692 स्टोर भारत के कुल 26 राज्यों के 155 शहरों में फैले हैं। कंपनी के स्टोर नेपाल और नाइजेरिया में भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: