Stock market news in hindi 24feb2021

Hdfc securities के Nagraj Setthi के अनुसार निफ्टी का अगला lower level 14350-14250 है उसके बाद nifty का जादा chance है bounce back करने का जो कि upper के साइड शार्प bounce back होगा । hdfc securities के टेक्निकल टीम के अनुसार बाजार में अभी short टर्म में negative ट्रेंड रहेगा उसके बाद आपको शार्प रिकवरी देखने को मिलेगा ।

लगातार 6 दिन के गरावट के बाद आज बाजार में nifty50 दिन के higher level पर बंद होने में कामयाब हुआ है जिसको सपोर्ट किया है auto sector , metal sector और banking sector ने, overall देखे तो यह एक volatile सीजन रहा ।

Tata consumer product : यह कंपनी 31मार्च से nifty50 index में gail के जगह पर आने वाला है और gail निफ़्टी50 इंडेक्स से बाहर हो जाएगा ।

Stock in the news today

Pfizer: Brazil ने widespread यूज के लिए pfizer covid vacine को अप्रूवल दे दिया है ।

Sanofi india : company ने फाइनल dividend 125rs पर शेयर और स्पेशल dividend 240rs पर शेयर approved कर दिया है ।

NTPC : कंपनी ने gail के साथ शेयर purchase agrement को execute कर दिया है कंपनी gail से 25.51% shareholding रत्नागिरी गैस का buy करेगी और konkan LNG से exit करेगी ।

Also Read :  चेक से पेमेंट करते है तो RBI का नया नियम जान लिजिये ।

FII and DII data (23feb2021)

Foreign institutional investors यानी FII ने 23february को इंडियन इक्विटी market में 1569.04rs करोड़ के शेयर की बिकवाली की है

और domestic institutional investors  यानी DII ने 23february को 216.67rs करोड़ के शेयर की खरीदारी की है ।

F&O stock ban in NSE (24feb2021)

BHEL aur Punjab national bank ये दो स्टॉक 24february को F&O के BAN में रहेंगे क्योंकि इनका security market wide position लिमिट में 95% cross हो गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: